Kisaan Andolan 2021 -केंद्र के प्रस्ताव पर किसान संगठनों ने मांगा स्पष्टीकरण

Kisaan Andolan 2021 :- केंद्र सरकार ने मंगलवार को स्वीकार कर लिया है कि आंदोलनकारी किसान संगठनों की बाकी बची मांगों को । कृषिष मंत्री ने भी एक समिति बनाने की घोषषणा की है। इसमें केंद्र सरकार, राज्य सरकार, किसान संगठनों के प्रतिनिधि और कृषिष विज्ञानियों के शामिल होने की बात कही गई है। मोर्चा चाहता है कि स्पष्ट किया जाए कि किसान प्रतिनिधियों में एसकेएम के प्रतिनिधि भी शामिल हों और समिति में शामिल लोगों के नाम स्पष्ट किए जाएं।

पुतिन की भारत यात्रा से खुलीं कई अवसरों की संभावनाएं

रूस के सुदूर पूर्व को लेकर भारत की रुचि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 2019 में वहां की यात्रा करके जता चुके हैं। पिछले वर्ष भी प्रधानमंत्री मोदी ने ईस्टर्न इकोनमिक फोरम (जो सुदूर पूर्व के विकास से जुड़ी है) को संबोधित किया था।

Jio, Airtel और Vi की चालाकी पर TRAI का आदेश

TRAI ने Jio Airtel और Vi टेलीकॉम कंपनी को नंबर पोर्ट के लिए SMS शॉर्ट कोड 1900 भेजने की सुविधा तुरंत शुरू करने का आदेश दिया है। बता दें कि ट्राई को हाल ही में कुछ यूजर्स SMS सेवा न मिलने को संबंधित शिकायत मिली थी।

नासा के मून मिशन के 10 अंतरिक्ष यात्रियों में भारतवंशी अनिल मेनन भी

अमेरिकी वायुसेना में लेफ्टिनेंट कर्नल व स्पेसएक्स के पहले फ्लाइट सर्जन हैं अनिल मेनन। मिनेसोटा के मिनीपोलिस में जन्मे मेनन वर्ष 2018 में एलन मस्क की अंतरिक्ष कंपनी स्पेसएक्स का हिस्सा बने और डेमो-2 अभियान के दौरान मानव को अंतरिक्ष में भेजने के मिशन में मदद की।

Harayana Politics: हरियाणा के तीन लालों ने बनाए अपने दल

कांग्रेस से टूटने के बाद 70 से नए अधिक दल देश में बन चुके। इसमें हरियाणा के नेताओं का भी अहम योगदान रहा। कांग्रेस से अलग होकर देवीलाल बंसीलाल और भजनलाल ने बनाए थे। अब कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा नई पार्टी बनाने के बाद हुड्डा पर निगाहें टिकीं हैं।

नि:संतान हिंदू विधवा की संपत्ति के उत्तराधिकार

वैसे तो संविधान और देश के कानून में महिलाओं को बराबरी का हक दिया गया है लेकिन अभी भी कहीं कुछ कोर कसर बची रह गई है। हिंदू उत्तराधिकार कानून में महिलाओं की संपत्ति के उत्तराधिकार में ऐसी ही कुछ कमियां नजर आती हैं।

Kisaan Andolan 2021 -केंद्र के प्रस्ताव पर किसान संगठनों ने मांगा स्पष्टीकरण

WhatsApp Groups Click Here
Telegram Link  Link 
Home Page Kisaan Andolan 2021
3 thoughts on “Kisaan Andolan 2021 -केंद्र के प्रस्ताव पर किसान संगठनों ने मांगा स्पष्टीकरण”

Leave a Reply

Your email address will not be published.